राजनाथ सिंह ने दिलाया राजीव गांधी का नाम, गृहमंत्री अमित शाह ने कस दिया कांग्रेस पर तंज

अमित शाह कश्मीर पर चर्चा के दौरान जवाब दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने कभी कश्मीर के लोगों को अपना पंचायत प्रमुख चुनने नहीं दिया, इनके राज में सिर्फ 3 परिवारों का ही राज चला।

Written by: June 28, 2019 5:39 pm

नई दिल्ली। शुक्रवार 28 जून को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शाषन को 6 महीने और बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान गृह मंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टोलरेंस की भावना से काम करने के बारे में बताया। इसके साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस को भी निशाने पर लेने का एक भी मौका नहीं छोड़ा और नेहरु से लेकर राजीव गांधी तक के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा।

amit shah

अमित शाह कश्मीर पर चर्चा के दौरान जवाब दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने कभी कश्मीर के लोगों को अपना पंचायत प्रमुख चुनने नहीं दिया, इनके राज में सिर्फ 3 परिवारों का ही राज चला। अमित शाह ने कहा कि आज घाटी में 40 हजार सरपंच अपना काम कर रहे हैं, मोदी सरकार ने आम लोगों को अधिकार दिया है।

Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री जब ये बोल रहे थे, तभी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके कान में कहा कि ये राजीव गांधी का सपना था। फिर क्या अमित शाह ने भी तुरंत इसका तंज कांग्रेस पर कस दिया।

उन्होंने कहा कि पंचायत का चुनाव तो राजीव गांधी का ही सपना था, वह खुद ही इसी सदन में इसको प्रस्ताव भी लाए थे। लेकिन उनका ये सपना जम्मू-कश्मीर तक नहीं पहुंच पाया, अब हमारी सरकार घाटी के आम लोगों के लिए लोकतंत्र के दरवाजे खोल रही है।