सिंगापुर में पड़ोसी मुल्‍क पर बरसे राजनाथ सिंह, पाकिस्तान को किया बेनकाब

सिंगापुर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान पर जमकर बरसे। राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब किया।

Written by: November 20, 2019 9:36 am

नई दिल्ली। सिंगापुर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान पर जमकर बरसे। राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को एक बार फिर बेनकाब किया। रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर वार करते हुए कहा कि, ”हमारा एक पड़ोसी है जिसका नाम पाकिस्तान (पाक भूमि) है लेकिन वह लगातार ‘नापाक’ कृत्य करता रहता है।”

Rajnath Singh

राजनाथ सिंह ने यहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने का भी बचाव किया और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक पूर्व राज्य (जम्मू-कश्मीर) देश के बाकी हिस्से से उस तरह से नहीं जुड़ा था। उन्होंने यहां भारतीय समुदाय से कहा कि जब भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला, सरकार ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिये। गत पांच अगस्त को भारत ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा समाप्त कर दिया था। निर्णय पर पाकिस्तान की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया जतायी गई और उसने भारत के साथ राजनयिक संबंध भी कमतर कर दिये। राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर की अलग तरह की विधानसभा थी, अलग झंडा था लेकिन विशेष दर्जा समाप्त होने के बाद सब समाप्त हो गया है और अब भारत एक है।

Rajnath Singh

उन्होंने कहा, ”हम कभी भी राष्ट्रीय हित और राष्ट्रीय गौरव से किसी राजनीतिक हित की खातिर किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करेंगे क्योंकि हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र के लिए करते हैं।”

Rajnath Singh

इस दौरान राजनाथ सिंह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56 इंच के सीने वाले पर सवाल पूछा गया कि आपका सीना कितना है? जिसपर राजनाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा- पीएम मोदी के रहते किसी और को मापने की जरूरत नहीं। राजनाथ सिंह ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,”सुरक्षा बल पूर्व में भी आतंकवादियों को मारते रहे हैं लेकिन यह भारत के ही नहीं बल्कि विश्व इतिहास में पहली बार हुआ है जब 300 से 350 आतंकवादी एक बार में ही मारे गए।”