राम मंदिर निर्माण: अमित शाह ने बताया कितने दिन में कोर्ट सुना सकता है फैसला ?

Avatar Written by: December 20, 2018 10:00 am

नई दिल्ली। राम मंदिर कब बनेगा, इस प्रश्न के उत्तर में आज भी देश के करोड़ों लोग केंद्र सरकार और न्यायालय की तरफ आस भरी नजरों से देख रहे हैं। हालांकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि “हमें पूरा भरोसा है जनवरी महीने में सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी और जल्द ही इस मामले में जल्द फैसला भी आ जाएगा।”

मंदिर का निर्माण वहीं होना चाहिए जहां अभी रामलला विराजमान हैं

अमित शाह ने ये भी कहा कि “राम मंदिर का निर्माण सिर्फ हम ही नहीं बल्कि पूरा देश चाहता है, और अगर सुप्रीम कोर्ट चाहे तो इस मामले में 10 दिन में फैसला ले सकती है।” राम मंदिर की जगह को लेकर अमित शाह ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण वहीं होना चाहिए जहां अभी रामलला विराजमान हैं।

Justice Ranjan Gogoi

सुप्रीम कोर्ट रोजाना सुनवाई करे तो 10 दिनों के भीतर फैसला आ जाएगा

अमित शाह का मानना है कि अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में रोजाना सुनवाई करे तो मुमकिन है कि 10 दिनों के भीतर ही फैसला आ जाएगा और मुझे भरोसा है कि जल्द ही इस मामले में कोर्ट का फैसला आएगा। बता दें कि अयोध्या राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नियमित सुनवाई पर फैसला जनवरी तक टाल दिया है।

राम मंदिर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा

राम मंदिर का मुद्दा बीते दिनों से काफी जोरशोर से चर्चा का विषय बना हुआ है। हर तरफ मंदिर निर्माण की मांग चल रही है। खुद भाजपा की संसदीय दल की बैठक में भी राम मंदिर के निर्माण की मांग उठी। बैठक में कुछ सांसदों ने पूछा कि मंदिर कब बनाया जाएगा? इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा “सभी ऐसा चाहते हैं, लेकिन धैर्य रखें।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost