Connect with us

देश

रामजी का खाता खुला, अयोध्या में होगा भव्य मंदिर निर्माण

रामलला के लिए स्थायी मंदिर निर्माण हेतु एक बड़ा कदम उठाया गया है। इसके तहत गुरुवार को ‘श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट’ के नाम से भारतीय स्टेट बैंक के अयोध्या ब्रांच में करेंट अकाउंट खोला गया।

Published

on

Ayodhya Ram Temple

नई दिल्ली। रामलला के लिए स्थायी मंदिर निर्माण हेतु एक बड़ा कदम उठाया गया है। इसके तहत गुरुवार को ‘श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट’ के नाम से भारतीय स्टेट बैंक के अयोध्या ब्रांच में करेंट अकाउंट खोला गया। इस खाते में श्रद्धालु मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकते हैं।

Ayodhya Ram Temple

बैंक में अयोध्या का यह चालू खाता एक रुपये के शुरुआती जमा के साथ खोला गया है। इससे पहले सभी दान 27 साल पुराने एक खाते में जमा कराए जा रहे थे। इसे विवादित स्थल के रिसीवर यानी कमिश्नर द्वारा संचालित किया जाता था।

इस खाते में फिलहाल रामलला को मंदिर में चढ़ावे से मिली धनराशि ही जमा की जाएगी। एसबीआई की फैजाबाद शाखा में पुराने खाते में जमा रकम इस एकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

ram mandir ayodhya

राम जन्मभूमि स्थल पर दानपेटी में जमा धनराशि की गिनती हर 15 दिन में होती है। इसे ट्रेजरी अधिकारी, एसबीआई अधिकारी, कार्यकारी मजिस्ट्रेट और एक सोनार की मौजदूगी में गिना जाता है। रामलला के लिए सोने में किए गए दान को कीमती सामान माना जाता है और इसे ट्रेजरी लॉकर में भेज दिया जाता है, जबकि पैसा एसबीआई खाते में जमा कराया जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement