कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- सरकार तो बदल गई पर संस्थाओं से खिलवाड़ जारी है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सरकार बदल गई है, लेकिन अर्थव्यवस्था से खिलवाड़ अभी भी जारी है।”

Written by: June 24, 2019 5:23 pm

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों के बाद कांग्रेस ने इसके लिए मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार बदल गई है, लेकिन संस्थाओं से खिलवाड़ किए जाने की समस्या अभी भी बरकरार है।

आचार्य कार्यकाल पूरा होने से पहले आरबीआई छोड़ने वाले तीसरे अधिकारी हैं। उनसे पहले पूर्व गवर्नर रघुराम राजन और पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल भी कार्यकाल पूरा होने से पहले इस्तीफा दे चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सरकार बदल गई है, लेकिन अर्थव्यवस्था से खिलवाड़ अभी भी जारी है।”

Prime Minister Narendra Modi

उन्होंने कहा, “आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य भाजपा साम्राज्य को सच का आइना दिखाने वाले विशेषज्ञों की लंबी सूची में शामिल हो गए हैं। इनसे पहले चार आर्थिक सलाहकार, दो आरबीआई गवर्नर और नीति आयोग के उपाध्यक्ष इस्तीफा दे चुके हैं।”

Randeep Surjewala
सूत्रों के अनुसार, जनवरी 2017 में आरबीआई के डिप्टी गवर्नर नियुक्त हुए आचार्य केंद्रीय बैंक के सरकार द्वारा जनता पर व्यय के समर्थन में बार-बार रेपो दर कम करने और धीमी हो रही वृद्धि दर से निपटने को खपत बढ़ाने वाले कदम उठाने के फैसलों के खिलाफ थे।