बच्चों के बलात्कारियों को अब नहीं मिलेगी “दया” राष्ट्रपति ने किया बड़ा इशारा! 

राष्ट्रपति ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है, पॉक्सो एक्ट के तहत सज़ा पाए दुष्कर्म के अपराधियों को दया याचिका का अधिकार नहीं मिलना चाहिए।

Written by: December 6, 2019 4:06 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक बड़ा संकेत दिया है। इस संकेत के मुताबिक अब मासूम बच्चों के बलात्कारियों  की गर्दन पर मौत पर शिकंजा कसने जा रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है, पॉक्सो एक्ट के तहत सज़ा पाए दुष्कर्म के अपराधियों को दया याचिका का अधिकार नहीं मिलना चाहिए।

ramnath kovind

राष्ट्रपति ने इसकी प्रक्रिया भी बताई। राष्ट्रपति ने कहा कि इस बारे में कानून संशोधन का काम संसद को करना होगा, लेकिन सबकी सोच इसमें एक होनी चाहिए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को राजस्थान के सिरोही में एक कार्यक्रम में ये बात कही।

Telangana police

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 नवंबर को महिला डॉक्टर से गैंगरेप और उसे जलाकर मारने के चारों आरोपियों का पुलिस ने आज एनकाउंटर कर दिया। इस एनकाउंटर के बाद सभी ने एक सुर में कहा है कि महिला डॉक्टर के साथ आज इंसाफ हुआ है।

hyderabad police commissionor

एनकाउंटर के बाद अधिकतर लोग इसे बलात्कारियों को सही संदेश बता रहे हैं। हैदराबाद में एनकाउंटर के बाद लोग पुलिस को धऩ्यवाद दे रहे हैं। वही बाकी देश से भी महिलाओं के जश्न की खबरें सामने आ रही हैं।

ramnath kovind

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यह बयान इसलिए और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि कई मामलों में दया याचिका के नाम पर बलात्कारी अपनी सजा को टालते रहते हैं। इस प्रक्रिया में कभी-कभी खासी देर भी हो जाती है।