प्राइवेट गाड़ी वालों को राहत, अब DTC डिपो में भी करा सकेंगे प्रदूषण की जांच

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत का कहना है कि सरकार ने डीटीसी को डिपो और बस टर्मिनल में बने पल्यूशन चेकिंग सेंटरों पर प्राइवेट गाड़ियों को पल्यूशन सर्टिफिकेट जारी करने के निर्देश दिए थे

Written by: September 11, 2019 6:03 pm

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट गाड़ी वालों को बड़ी राहत दी है और नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद पल्यूशन सेंटर पर सर्टिफिकेट के लिए होने वाली भिड़ से बचाते हुए राहत दी है कि अब डीटीसी की 42 डिपो और बस टर्मिनल में भी प्राइवेट गाड़ियों की पल्यूशन की जांच होगी।

अभी डीटीसी के डिपो व बस टर्मिनिलों में बने सेंटरों पर डीटीसी की बसों की पल्यूशन जांच होती है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत का कहना है कि सरकार ने डीटीसी को डिपो और बस टर्मिनल में बने पल्यूशन चेकिंग सेंटरों पर प्राइवेट गाड़ियों को पल्यूशन सर्टिफिकेट जारी करने के निर्देश दिए थे और डीटीसी को जल्द से जल्द इसके लिए तैयारी करने को कहा गया था।

DTC

डीटीसी के अधिकारियों का कहना है कि तैयारी पूरी हो गई है और बुधवार से प्राइवेट गाड़ियों की पल्यूशन जांच शुरू हो जाएगी। मंगलवार को इसके लिए ट्रायल भी किया गया था और बुधवार से डीटीसी के 43 पल्यूशन चेकिंग सेंटरों पर आम लोगों की गाड़ियों की भी पल्यूशन जांच शुरू हो सकती है।