मनी लांड्रिंग मामला: रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा विदेश में स्थित अपनी संपत्ति से संबंधित धन शोधन के मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से समक्ष पेश हुए। बुधवार को उन्हें तलब किया गया था। वाड्रा को गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे ईडी दफ्तर बुलाया गया था। वह तय समय पर पहुंच गए।

Avatar Written by: May 30, 2019 11:54 am

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा विदेश में स्थित अपनी संपत्ति से संबंधित धन शोधन के मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से समक्ष पेश हुए। बुधवार को उन्हें तलब किया गया था। वाड्रा को गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे ईडी दफ्तर बुलाया गया था। वह तय समय पर पहुंच गए। उनके साथ पत्नी प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

Robert Vadra

वाड्रा यहां सेंट्रल दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय पहुंच गए हैं जहां उनसे धन शोधन रोकथाम अधिनियम के अंतर्गत पूछताछ की जाएगी। यह मामला कर विदेश में 19 लाख पाउंड की संपत्तियों और चोरी के लिए अघोषित संस्थाओं के स्वामित्व से संबंधित है।

Robert Vadra

ईडी दफ्तर जाने से पहले वाड्रा ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा। जिसमें उन्होंने कहा, ‘मैंने देश की न्यायपालिका में अपना विश्वास बनाए रखा है। मैंने सभी सरकारी एजेंसियों के सभी समन/ नोटिस का बखूबी पालन किया है। अब तक मैं 11 बार जा चुका हूं और लगभग 70 घंटे की पूछताछ में सहयोग दिया है। भविष्य में भी मैं हमेशा की तरह सहयोग करूंगा, जब तक कि मेरा नाम सभी झूठे आरोपों से हट नहीं जाता।’

Support Newsroompost
Support Newsroompost