विदेशी संपत्ति मामला : ED ने रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए किया तलब

माना जा रहा है कि ईडी की टीम वाड्रा से लंदन की प्रॉपर्टी और उनके करीबी संजय भंडारी के बारे में और पूछताछ कर सकती है। इससे पहले ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट से रॉबर्ट वाड्रा की जमानत खारिज करने की अपील की थी।

Avatar Written by: May 29, 2019 10:33 am

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा को विदेश में स्थित उनकी संपत्तियों से संबंधित धन शोधन मामले में समन भेजा। ईडी के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा कि वाड्रा को गुरुवार को सुबह 10.30 बजे एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

Robert_Vadra

माना जा रहा है कि ईडी की टीम वाड्रा से लंदन की प्रॉपर्टी और उनके करीबी संजय भंडारी के बारे में और पूछताछ कर सकती है। इससे पहले ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट से रॉबर्ट वाड्रा की जमानत खारिज करने की अपील की थी। ईडी की इस अर्जी पर हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भी जारी किया है और कहा है कि क्यों न उनकी जमानत रद्द कर दी जाए।

यह है मामला

रॉबर्ट वाड्रा की विदेशों में 19 लाख पाउंड की संपत्ति के मालिकाना हक से यह मामला जुड़ा हुआ है। इस मामले में ईडी पहले भी वाड्रा से करीब 58 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। ईडी का दावा है कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ उनके पास दस्तावेज और ई-मेल की शक्ल में कई ठोस सबूत मौजूद हैं। ईडी का दावा है कि लंदन में प्रॉपर्टी गलत तरीके से खरीदी गई और कालेधन का इस्तेमाल किया गया।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost