खुलकर बोलीं साध्वी प्रज्ञा, कहा- मुसलमान हमारे अपने लोग, कांग्रेस का नेतृत्व भी बेल पर बाहर

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। कहा कि कांग्रेस ने उन्हें षड्यंत्र के साथ फंसाया है, उन पर जो भी आरोप लगे वह उनकी वजह से ही लगे हैं। साध्वी प्रज्ञा ने स्वीकार किया कि वह अभी ज़मानत पर हैं और उन्हें एनआईए ने क्लीन चिट दी है।

Written by Newsroom Staff April 18, 2019 6:03 pm

नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। कहा कि कांग्रेस ने उन्हें षड्यंत्र के साथ फंसाया है, उन पर जो भी आरोप लगे वह उनकी वजह से ही लगे हैं। साध्वी प्रज्ञा ने स्वीकार किया कि वह अभी ज़मानत पर हैं और उन्हें एनआईए ने क्लीन चिट दी है।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि NIA ने खुद कहा है कि वह आतंकवादी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का उन पर सवाल उठाने का हक नहीं है, क्योंकि उनकी पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व भी ज़मानत पर बाहर है।

बीबीसी से बातचीत में कहा कि उन्होंने ‘कोई कुकर्म नहीं किया जो मालेगांव का भूत हमेशा उनके पीछे लगा रहेगा’। उन्होंने हिंदू धर्म को शांति का प्रतीक बताया और मुसलमानों को ‘हमारे अपने लोग’ कहा. उन्होंने ‘हिंदू आतंकवाद’ की धारणा को ख़ारिज करते हुए इसे कांग्रेस नेताओं के दिमाग़ की उपज बताया।

दिग्विजय सिंह को दिया संदेश
आज भी मैं यही कहूंगी। साधु-संन्यासी यही कहते हैं कि अधर्म का मार्ग छोड़कर धर्म का मार्ग पकड़िए. असत्य का मार्ग छोड़कर सत्य का मार्ग पकड़िए. बस इतना ही कहूंगी।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने इस बार हिंदू कार्ड चलते हुए कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि मैं ही चुनाव लड़ रही हूं ये ठीक नहीं है, मैं भी चुनाव लड़ रही हूं। बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि बीजेपी में मंझे हुए खिलाड़ी हैं, यहां देश के लिए काम करने वाले लोग हैं।

एनआईए द्वारा ज़मानत दिए जाने पर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि एनआईए का गठन 26/11 हमले के बाद किया गया था, जिन्होंने इसकी नींव रखी थी अब आज उसी पर वो सवाल खड़े कर रहे हैं।