साध्वी प्रज्ञा का एक और बयान, कहा- ‘चढ़कर तोड़ा था बाबरी मस्जिद’

भोपाल से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि “उन्होंने खुद बाबरी मस्जिद पर चढ़कर ढांचा तोड़ा और अब वहां भव्य मंदिर बनाएंगे।”

Avatar Written by: April 21, 2019 8:45 am

नई दिल्ली। राजनीति में एन्ट्री लेते ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर विवादों में घिरने लगी हैं, उनके कई बयान ऐसे सामने आए हैं जो विवादों को जन्म दे रहें हैं। पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे की मौत को अपना श्राप बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर ने अब बाबरी मस्जिद को लेकर कहा है कि, उन्होंने बाबरी मस्जिद का ढाचा चढ़कर तोड़ा था।

भोपाल से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि “उन्होंने खुद बाबरी मस्जिद पर चढ़कर ढांचा तोड़ा और अब वहां भव्य मंदिर बनाएंगे।” भोपाल में एक चुनाव प्रचार कर रही थीं जिसमें उनसे जब राम मंदिर पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि,  “राम मंदिर तो जरूर बनेगा और भव्य बनेगा। जब हम ढांचा गिराने गए थे तो राम मंदिर भी जरूर बनाएंगे।”

pragya thakur

ढांचे को तोड़ने को लेकर साध्वी ने कहा कि, “मैंने ढांचे पर चढ़ के तोड़ा था। मुझे भयंकर गर्व है कि ईश्वर ने मुझे अवसर दिया और शक्ति दी और मैंने ये काम कर दिया। अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे।”

आपको बता दें कि उनके इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है। इसके पहले भी साध्वी प्रज्ञा ने अपने एक बयान में हेमंत करकरे के बारे में बोलते हुए कहा था कि ‘करकरे ने उन्हें प्रताड़ित किया था और मैंने उनके (करकरे के) सर्वनाश का श्राप दिया था, इसलिए आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया।’ हालांकि इस बयान को उन्होंने विवाद बढ़ता देख वापस ले लिया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost