प्रज्ञा ठाकुर ने गोड्से को बताया देशभक्त तो भाजपा ने कहा- सार्वजनिक माफी मांगे

प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान से भाजपा ने अपना पल्ला झाड़ लिया है और कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि, इस बयान के लिए हम प्रज्ञा ठाकुर से स्पष्टीकरण मांगेंगे।

Avatar Written by: May 16, 2019 4:43 pm

नई दिल्ली। भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जब से भोपाल में अपना लोकसभा प्रत्याशी बनाया है तब से उनको लेकर विरोधी हमलावर रहे हैं। उनके कई बयान ऐसे हैं जिनको लेकर उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी है। प्रज्ञा ठाकुर अब अपने एक और बयान की वजह से सुर्खियों में आ गई हैं।

क्या कहा प्रज्ञा ठाकुर ने

बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड्से को देशभक्त को बताया।

उन्होंने कहा, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त ही रहेंगे। उनको आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को जनता चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी।”

दरअसल, कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी करार दिया था। उनके इस बयान को लेकर काफी बवाल हुआ था। प्रज्ञा ठाकुर इसी बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही थीं।

भाजपा ने झाड़ा पल्ला 

उनके इस बयान से भाजपा ने अपना पल्ला झाड़ लिया है और कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि, इस बयान के लिए हम प्रज्ञा ठाकुर से स्पष्टीकरण मांगेंगे।

कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना 

इस बयान को लेकर कांग्रेस ने भी भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान से भाजपा का हिंसक रुप सामने आ गया है। साध्वी ने अपने इस बयान से देश का अपमान किया है और देश की आत्मा को छलनी किया है।

congress

बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और दिग्विजय सिंह के बीच सीधा मुकाबला है। इस सीट पर कुल 30 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां पर 12 मई को 6वें चरण में वोटिंग हुई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost