कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा- ‘मोदी नाम की सुनामी आई और सब बह गया’

सलमान खुर्शिद ने स्वीकार किया की लोकसभा चुनावों में मोदी की सुनामी चली थी। उन्होंने कहा कि, ‘आज तो हम यही जानते हैं कि चुनाव हुआ और चुनाव में पीएम मोदी की लोकप्रियता इतनी थी कि उसके सामने कोई खड़ा नहीं हो पाया’।

Written by Newsroom Staff June 23, 2019 9:20 am

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी विपक्षी पार्टियों को समेट कर रख दिया। देशभर में भाजपा को 303 सीटों पर जीत मिली थी और एनडीए के खाते में 353 सीटें आई थी। ये जीत साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से भी बड़ी जीत थी। 2014 में कहा जा रहा था कि, मोदी लहर की वजह से भाजपा को इतनी बड़ी जीत मिली है, लेकिन इस बार के चुनावों में मोदी नाम की सुनामी थी। इस बात को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके सलमान खुर्शिद ने भी मना है।

pm modi

सलमान खुर्शिद ने स्वीकार किया कि लोकसभा चुनावों में मोदी की सुनामी चली थी। उन्होंने कहा कि, ‘आज तो हम यही जानते हैं कि चुनाव हुआ और चुनाव में पीएम मोदी की लोकप्रियता इतनी थी कि उसके सामने कोई खड़ा नहीं हो पाया’। बता दें, 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है और एक समय देश में राज करने वाली पार्टी सिर्फ 52 सीटों पर सिमट कर रह गई है। कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि, उसके पास इतनी भी सीटें नहीं है कि उसे लोकसभा में विपक्षी पार्टी का दर्जा भी मिल सके।

Salman Khurshid Congress Leader

यूपी के फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ने वाले सलमान खुर्शिद साल 2009 में यहां से जीत हासिल की थी। लेकिन साल 2014 और फिर 2019 में खुर्शिद को हार का सामना करना पड़ा था। फर्रुखाबाद पहुंचे खुर्शिद ने कहा कि, ‘इस चुनाव में एक अच्छी बात रही कि सुनामी आई, उसने सब कुछ बहा दिया, लेकिन कम से कम हम जिंदा रहे और आपसे बातें कर सकते हैं’।