पाकिस्तान की नौटंकी के बाद आज देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस

दिल्ली और लाहौर को जोड़ने वाली ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों से फंसे हुए थे। कई घंटों के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम 6.41 बजे अटारी से रवाना हुई।

Written by: August 9, 2019 8:49 am

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस लगभग साढ़े चार घंटे की देरी से चलकर आज सुबह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गई है। देरी से चलने की जानकारी रेलवे अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह को दी।

Samjhauta Express train

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि, पहले ट्रेन के तड़के 3:30 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन देरी से चलने के कारण इसके पहुंचने के समय बदलाव हो सकता है।


अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को पाकिस्तान ने वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रोक दिया था, जिसके बाद एक भारतीय चालक दल और गार्ड ने भारत की ओर ट्रेन को अटारी से बढ़ा दिया। पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के फैसले की घोषणा की।

नई दिल्ली द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के कदम का हवाला देते हुए, इस्लामाबाद ने कहा कि यह भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित करेगा और नई दिल्ली के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित करेगा।

दिल्ली और लाहौर को जोड़ने वाली ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों से फंसे हुए थे। कई घंटों के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम 6.41 बजे अटारी से रवाना हुई थी।