राज्यपाल से मिले संजय राउत, सरकार बनाने को लेकर दिया ये बयान

शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल से हमने अपनी बात रखी। राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनने पर शिवसेना जिम्मेदार नहीं है। शिवसेना सरकार बनाने में कोई अड़चन नहीं डाल रही है।

Avatar Written by: November 4, 2019 5:58 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी और किसकी मदद से क्या होगा, इसे लेकर अभी तक तस्वीरें साफ नहीं है और इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और कहा कि, राज्य में जल्द ही सरकार का गठन होगा।

sanjay raut with governor

शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल से हमने अपनी बात रखी। राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनने पर शिवसेना जिम्मेदार नहीं है। शिवसेना सरकार बनाने में कोई अड़चन नहीं डाल रही है। बता दें कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान संजय राउत के साथ रामदास कदम भी साथ थे।

sanjay raut

रविवार शाम को राजभवन की ओर से यह जानकारी दी गई थी कि शिवसेना के नेता संजय राउत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। जबकि न्यूज एजेंसी एएनआई ने कहा था कि राज्यपाल से मिलकर  संजय राउत राज्य की सबसे बड़ी पार्टी को न्योता देने का अनुरोध भी करेंगे। अब देखना है कि राज्यपाल से मिलने के बाद संजय राउत क्या कहते हैं।

Devendra Fadnavis & HM Amit Shah

इधर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। यह मुलाकात करीब 40 मिनट यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि अमित शाह से किसानों के मुद्दे पर बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को मदद करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्राथमिक अंदाज जो है वह केन्द्र सरकार को बताया है।

amit shah devendra fadanvis

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने आशवासन दिया था कि शिवसेना के साथ कुर्सी की खींचतान के बीच सरकार बनेगी और शिवसेना से गठबंधन के साथ ही बनेगी। फड़नवीस ने अकोला में बारिश के कारण खराब फसलों की समीक्षा के दौरान कहा कि सरकार को लेकर गतिरोध खत्म होगा और जल्दी ही सरकार बनेगी। दुसरी ओर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सरकार को लेकर जो भी होना होगा वह लोगों को जल्दी ही मालूम हो जाएगा।