संजय राउत बोले- हम सरकार बनाने को तैयार, कहा- कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए शिवसेना नेता ने कहा, ‘अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है।’ कांग्रेस के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है।

Written by: November 10, 2019 1:11 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और पूछा है कि, क्या वो सरकार बनाने में इच्छुक हैं और सक्षम हैं? इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, हम सरकार बनाने को तैयार हैं।

sanjay raut

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिवसेना नेता ने कहा, ‘अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है।’ कांग्रेस के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। सभी पार्टियों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद होता है।’

राज्यपाल के न्योते के बाद आया है यह बयान

devendra fadanvis

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था। विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी को मिले राज्यपाल के न्योते के बाद संजय राउत का यह बयान आया है। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दिया था। भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार गठन तक उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए कहा है। फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की सियासत में एक नई मोड़ आ गई थी।

शिवसेना अपनी मांगों पर कायम, बीजेपी झुकने को तैयार नहीं

BJP shivsena Flag

24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है। सत्ता में बराबर की भागीदारी और ढ़ाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर शिवसेना अड़ी हुई है जबकि इन दोनों ही मुद्दे पर बीजेपी झुकने को तैयार नहीं है। संजय राउत के आज के बयान से यह लग रहा है कि शिवसेना अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है। हालांकि शिवसेना के साथ जाने के मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।