जूता मारने वाले BJP सांसद का टिकट काटकर दिया गया अब इनको

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान होने के बाद अब छह चरण के मतदान और होने हैं। इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी ने 21वीं लिस्ट जारी की, जहां गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद को संतकबीरनगर से उम्मीदवार बनाया गया है, तो वहीं प्रवीण निषाद की सीधी टक्कर पूर्वांचल के माफिया और पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी से है।

Written by Newsroom Staff April 15, 2019 8:02 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान होने के बाद अब छह चरण के मतदान और होने हैं। इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी ने 21वीं लिस्ट जारी की, जहां गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद को संतकबीरनगर से उम्मीदवार बनाया गया है, तो वहीं प्रवीण निषाद की सीधी टक्कर पूर्वांचल के माफिया और पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी से है।

इससे पहले यूपी बीजेपी प्रभारी जेपी नड्डा की मौजूदगी में गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। संतकबीरनगर विधायक को जूता मारने वाले सांसद शरद त्रिपाठी का बीजेपी ने टिकट काट दिया है।

बता दें गोरखपुर उपचुनाव में प्रवीण निषाद ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इस बार भी निषाद पार्टी अखिलेश यादव के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ना चाहती थी। इसके लिए बकायदा लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की भी की गई थी। उस समय कहा जा रहा था कि निषाद पार्टी के लिए गठबंधन दो सीट दे सकती है, लेकिन मुलाकात के दो दिन बाद ही पाला बदलते हुए पार्टी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया था।

बताते चलें कि यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण छह मई, छठा चरण 12 मई और सातवां चरण 19 मई को होगा।

Facebook Comments