INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट आज पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करेगा। आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसे कांग्रेस नेता ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।

Written by: August 26, 2019 8:30 am

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आज पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करेगा। आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसे कांग्रेस नेता ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।

जस्टिस आर भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ इसके साथ ही चिदंबरम की ताजा याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें उन्होंने गिरफ्तारी वारंट जारी करने और सोमवार तक सीबीआई की हिरासत में भेजे जाने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी है।

Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम को सोमवार तक गिरफ्तारी से राहत दी थी। पीठ ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगने के साथ ही तीनों मामलों को सोमवार को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया था।

P chidambaram

इससे पहले, हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 20 और 21 अगस्त को सुनवाई से इनकार कर दिया था, जिसके बाद 21 अगस्त की रात को चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। 22 अगस्त को उन्हें निचली अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था।