महाराष्ट्र: कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी से की मांग, कहा-शिवसेना के साथ बनाएं सरकार

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आए नौ दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि सरकार किसकी बनेगी और कैसे बनेगी। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद हुसैन दलवई ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने पर चिट्ठी लिखी है।

Written by: November 2, 2019 12:25 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आए नौ दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि सरकार किसकी बनेगी और कैसे बनेगी। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद हुसैन दलवई ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने पर चिट्ठी लिखी है।

husain dalwai and Sonia gandhi

हुसैन दलवई ने क्या कहा?

हुसैन दलवई ने सोनिया गांधी से अपील की है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), कांग्रेस और शिवसेना को मिलकर सरकार गठन करना चाहिए। कांग्रेस सांसद ने कहा कि जहां महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा में सरकार गठन पर सहमति नहीं बन पा रही है, ऐसे में कांग्रेस, अल्पसंख्यक समुदाय के लोग, गठबंधन में हमारी सहयोगी एनसीपी और शिवसेना साथ मिलकर सरकार बनाएं। हुसैन दलवई ने कहा कि अगर शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बनाने का मौका मिले तो समर्थन देना चाहिए। अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो भाजपा खरीद-फरोख्त करके सरकार बना लेगी।

congress leader husain dalwai

शिवसेना ने किया था कांग्रेस का समर्थन

कांग्रेस सासंद ने कहा कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और प्रणब मुखर्जी के चुनाव के दौरान भी शिवसेना ने हमारा साथ दिया था। वहीं वर्ष 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस के सीनियर लीडर प्रणव मुखर्जी का समर्थन किया था। इसके बाद 1980 के चुनाव में भी शिवसेना ने कांग्रेस का साथ दिया था।