शिवसेना के साथ सरकार बनाने के बीच शरद पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थी।

Written by: November 20, 2019 1:49 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थी। इस मुलाकात के बारे में कहा गया था कि महाराष्ट्र में किसानों की समस्याओं को लेकर एनसीपी प्रमुख ने पीएम मोदी से मुलाकात की है।

pm modi sharad pawar

देश के 2 बड़े नेताओं के बीच करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था। प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को किसानों की समस्या के बारे में अवगत कर दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को अगले साल 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच होने वाले वंसत दादा सुगर इंस्टीट्यूट प्रोग्राम के लिए न्योता भी दिया है।

sharad pawar

इस मुलाकात से पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया था कि, एनसीपी प्रमुख बैठक में प्रधानमंत्री से महाराष्ट्र के किसानों को राहत देने की मांग करेंगे। बता दें कि शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को ही दी थी। उन्होंने कहा था कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

संजय राउत का बयान

sharad pawar and sanjay raut

दोनों नेताओं की मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने भी शरद पवार से अनुरोध किया था कि वे राज्य की स्थिति के बारे में पीएम को जानकारी दें। महाराष्ट्र के सभी सांसद भी पीएम मोदी से मिलेंगे और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि केंद्र उन्हें अधिकतम संभव सहायता प्रदान करे।

Sanjay Raut, Shiv Sena

उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे किसानों के मुद्दे को लेकर दिल्ली आते हैं, और सभी सांसद पीएम से मिलते हैं ‘तो क्या खिचड़ी पकती है’? संसद के अंदर हों या बाहर, कोई भी पीएम से मिल सकता है। शरद पवार को राज्य की स्थिति का पता है।

क्या है महाराष्ट्र का हाल

Sonia Gandhi Sharad Pawar Uddhav

बता दें, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के प्रयास जारी हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक दूसरे की मदद से सरकार बनाने की कोशिश में लगी हैं लेकिन इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ‘उन्हें अपना रास्ता चुनना है’। संसद में मीडिया से बातचीत में पवार ने कहा, बीजेपी-शिवसेना ने साथ चुनाव लड़ा था, एनसीपी और कांग्रेस ने साथ चुनाव लड़ा था। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हमें अपनी राजनीति करनी है।