आज ईडी के सामने बिना बुलाए पेश होंगे शरद पवार

शरद पवार ने कहा है कि हम संविधान का आदर करने वाले लोग हैं, इसलिए पुलिस और अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ जांच में सहयोग करें। इसलिए किसी भी तरह का ऐसा कोई काम न करें, जिससे लोगों को दिक्कत हो।

Written by: September 27, 2019 9:50 am

नई दिल्ली। नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शदर पवार बिना बुलाए आज बैलार्ड एस्टेट स्थित प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे। बता दें कि ईडी ने महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला मामले में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया।

sharad pawar 1

माना जा रहा है कि शरद पवार चुनाव नजदीक देख सहानुभूति पाने के लिए बिना बुलाए ही ईडी के समक्ष पेश हो रहे हैं। गौरतलब है कि धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के तुल्य मानी जाने वाली प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की गई है।

यह मामला मुंबई पुलिस की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है जिसमें बैंक के पूर्व अध्यक्ष, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों का नाम है। यह मामला ऐसे समय दर्ज किया गया है जब राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं।

ईडी के सामने पेश होने के चलते शरद पवार ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे ईडी के दफ्तर के सामने न जुटें। वहीं दूसरी तरफ उनके पोते रोहित पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पेश के दिन मुंबई में जुटने की अपील की है। जिससे माना जा रहा है कि शुक्रवार को शरद पवार के पेश होने के दौरान हंगामे के आसार हैं।

हालांकि शरद पवार ने कहा है कि हम संविधान का आदर करने वाले लोग हैं, इसलिए पुलिस और अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ जांच में सहयोग करें। इसलिए किसी भी तरह का ऐसा कोई काम न करें, जिससे लोगों को दिक्कत हो।

अपने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए शरद पवार ने कहा कि, ‘कृपया ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि लोगों को असुविधा न हो”