नहीं लड़ेंगे शरद पवार लोकसभा चुनाव, बताया ये कारण

2014 में शरद पवार ने चुनावी राजनीति से सन्यास लेने का मन बना लिया था। 2014 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के बाद वह राज्यसभा के सदस्य चुने गए थे।

Written by: March 11, 2019 5:22 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि वह 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। राकांपा ने 13 फरवरी को कहा था कि पवार महाराष्ट्र के माढ़ा से चुनाव लड़ सकते हैं। इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि वह कार्यकर्ताओं की मांग के चलते चुनाव ना लड़ने के फैसले पर विचार कर सकते हैं।

शरद पवार ने कहा कि  ‘मुझे लगा कि मेरे परिवार के दो सदस्य पहले ही चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए लगा कि अब सही समय है और मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया क्योंकि मैं पहले ही 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं।’

बता दें कि 2014 में शरद पवार ने चुनावी राजनीति से सन्यास लेने का मन बना लिया था। 2014 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के बाद वह राज्यसभा के सदस्य चुने गए थे। लेकिन पिछले कई दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि शरद पवार कार्यकर्ताओं की मांग के चलते लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।  माढ़ा के सांसद ने शरद पवार के लिए अपनी सीट छोड़ने की बात भी कही थी।

बता दें कि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट हैं। 2014 में कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था, पर सिर्फ 6 सीटें जीतने में कामयाब हुए थे। राज्य की बाकी 42 सीटें एनडीए के खाते में गई थीं।