पीएम मोदी से आज मिलेंगी शेख हसीना, द्विपक्षीय वार्ता के साथ कई समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर

माना जा रहा है कि भारत और बांग्लादेश के बीच छह-सात समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे। साथ ही तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। प्रधानमंत्री के बाद शेख हसीना का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम है।

Written by: October 5, 2019 10:22 am

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिन के दौरे पर भारत पहुंची हैं। शनिवार को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगी। दोनों नेताओं के बीच नई दिल्ली में द्विपक्षीय वार्ता होगी। माना जा रहा है कि भारत और बांग्लादेश के बीच छह-सात समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे। साथ ही तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। प्रधानमंत्री के बाद शेख हसीना का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम है।

Sheikh Hasina And Narendra Modi

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के साथ मिलकर शनिवार को तीन परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

ravish kumar

रवीश कुमार ने कहा, ‘संबंध (भारत और बांग्लादेश के बीच) इतने करीबी कभी नहीं रहे। ऐसे में बातचीत का मुख्य मुद्दा द्विपक्षीय संबंध ही रहेगा। जब मैं द्विपक्षीय संबंध कह रहा हूं तो उसका अर्थ है, अब दोनों देशों को अपने संबंधों को नया आयाम देने की ओर बढ़ना चाहिए।’

Sheikh Hasina And Narendra Modi

रवीश कुमार ने कहा कि बातचीत में व्यापार, संपर्क, विकास में सहयोग, लोगों के बीच आपसी संपर्क, संस्कृति और परस्पर हित के अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।राष्ट्रीय नागरिक पंजी के मुद्दे पर कुमार ने कहा कि यह SC के आदेश पर शुरु हुआ है और फिलहाल जारी है।