मुंबई में आदित्य ठाकरे “सीएम” के पोस्टर, सामना में बीजेपी पर हमला

महाराष्ट्र की राजनीति दिलचस्प मोड़ लेती दिखाई पड़ रही है। बीजेपी और शिवसेना ने पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया है मगर अब दोनों पार्टियों के बीच के मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। शिवसेना ने सामना के जरिए बीजेपी पर हमला किया है।

Written by: October 25, 2019 1:11 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति दिलचस्प मोड़ लेती दिखाई पड़ रही है। बीजेपी और शिवसेना ने पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया है मगर अब दोनों पार्टियों के बीच के मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। शिवसेना ने सामना के जरिए बीजेपी पर हमला किया है।

शिवसेना ने सामना के संपादकीय के माध्यम से बीजेपी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों पर निशाना साधा है। इस संपादकीय में में लिखा गया है, “अति उत्साह में मत आओ, सत्ता की धौंस दिखाओगे तो याद रखना।” यह सीधे तौर पर बीजेपी को चेतावनी है। शिवसेना 50-50 के फार्मूले की मांग कर रही है जिसके तहत आधे आधे कार्यकाल तक दोनों के मुख्यमंत्री होंगे।

शिवसेना ने अपने संपादकीय में बीजेपी पर यह कहकर तंज कसा है कि जनता ने इस भ्रम को तोड़ दिया है कि दूसरे दलों में सेंध लगाकर और दल बदलकर बड़ी जीत हासिल की जा सकती है। पार्टी बदलकर ‘टोपी’ बदलने वालों को जनता ने घर भेज दिया है। शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोसले पर भी सामना में निशाना साधा गया है। सामना में लिखा गया है कि छत्रपति का नाम लेकर कोई उल्टी पल्टी मारेगा तो जनता उसे नहीं स्वीकारेगी।

इस बीच मुंबई में आदित्य ठाकरे के नए पोस्टर लग गए हैं। इन पोस्टर्स में उन्हें अगला मुख्यमंत्री बताया गया है। ये पोस्टर्स वर्ली विधानसभा क्षेत्र में लगाए गए हैं।