पहला ठाकरे सीएम बनाएगी शिवसेना, आदित्य ठाकरे उतरे मैदान में

ठाकरे परिवार ने चुनावी राजनीति से दूर रहने की परंपरा को तोड़ दिया है। पार्टी की ओर से आदित्य ठाकरे को चुनावी चेहरा बनाया जाएगा। शिवसेना महाराष्ट्र का पहला ठाकरे सीएम बनाने की कवायद में है।

Avatar Written by: August 31, 2019 2:16 pm

मुंबई। ठाकरे परिवार ने चुनावी राजनीति से दूर रहने की परंपरा को तोड़ दिया है। पार्टी की ओर से आदित्य ठाकरे को चुनावी चेहरा बनाया जाएगा। शिवसेना महाराष्ट्र का पहला ठाकरे सीएम बनाने की कवायद में है। उसकी सारी रणनीति इसी दिशा में जा रही है। यह अलग बात है कि बीजेपी इस कुर्सी पर अपना ही हक जताती आ रही है।

aditya thackrey

महाराष्ट्र की राजनीति में अरसे से इस बात के दावे किए जाते थे कि जब भी शिवसेना-बीजेपी की सरकार होती है राजकाज मातोश्री से ही चलता है। मगर देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बना कर बीजेपी ने इस मिथक को भी तोड़ दिया। बीजेपी ने कई जगहों पर शिवसेना के वोट बैंक में भी सेंध लगा दी। अब शिवसेना ठाकरे परिवार से पहला सीएम बनाने की मुहिम को आगे बढ़ाकर बीजेपी को जवाब देने की तैयारी में है। इसी मकसद से मुंबई के वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है।

aditya thackrey 1

वर्ली सीट पर शिवसेना लंबे समय से तैयारी करती आ रही है। एनसीपी के मजबूत नेता सचिन अहिर के पाला बदलकर शिवसेना में आ जाने से भी उसकी यह सीट काफी मजबूत हो गई है। अब आदित्य ठाकरे को भारी मतों से यहां से जीता कर भेजने की तैयारी है। आदित्य ठाकरे अपने नेतृत्व की मजबूती का संदेश देने की खातिर पूरे प्रदेश की यात्रा भी कर चुके हैं।

shivsena

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच सीटों को लेकर खींचतान लंबे समय से जारी है। लोकसभा का चुनाव दोनों पार्टियों ने मिलकर लड़ा था। मगर शिवसेना की महाराष्ट्र महत्वाकांक्षा है किसी से छिपी नहीं है। हालांकि इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कह चुके हैं कि वे आदित्य ठाकरे को एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखते हैं और उनके साथ काम करने में उन्हें खुशी होगी। मगर यह बयान उन्हें मुख्यमंत्री का पद देने के लिए कतई नहीं है।