महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ आया शिवाजी का “खानदान” कांग्रेस-एनसीपी के होश उड़े

शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले बीजेपी ज्वाइन करने जा रहे हैं। चुनाव से पहले बीजेपी के लिए यह हौसला बढ़ाने वाली बात है। शिवाजी महाराज के सातवें वंशज और सतारा से एमपी भोंसले का बीजेपी के साथ आना वोटरों को खासा प्रभावित कर सकता है।

Avatar Written by: September 13, 2019 6:05 pm

मुंबई। महाराष्ट्र के चुनाव के ठीक पहले बीजेपी को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। शिवाजी महाराज के वंशज अब बीजेपी के नजदीक आ गए हैं। इससे पहले वे एनसीपी के साथ थे। महाराष्ट्र में मराठों का की अच्छी खासी संख्या है जिन पर इस घटनाक्रम का गहरा असर पड़ सकता है।

bhosle

शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले बीजेपी ज्वाइन करने जा रहे हैं। चुनाव से पहले बीजेपी के लिए यह हौसला बढ़ाने वाली बात है। शिवाजी महाराज के सातवें वंशज और सतारा से एमपी भोंसले का बीजेपी के साथ आना वोटरों को खासा प्रभावित कर सकता है। भोंसले जल्द ही पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन करेंगे। इसका और भी गहरा असर पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

bhosle 1

इससे पहले वे बुधवार को एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिले थे। उनके एनसीपी छोड़ने की खबरें काफी दिनों से चर्चा में थी। उधर नवी मुंबई से ताल्लुक रखने वाले एनसीपी के गणेश नायक ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है। महाराज सरकार में मंत्री रह चुके नायक की कोंकण इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती हैम उनके साथ 60 एनसीपी कॉर्पोरेटर भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Bhosle 2

एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीटों का तालमेल तय हो चुका है। दोनों पार्टियां 123-125 के फार्मूले से चुनाव लड़ेंगी। शेष 41 सीटें दूसरे सहयोगी दलों के लिए छोड़ी जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost