आखिर कौन है वो महिला जो सांसदों को शपथ लेने बुला रही हैं?

सबकी नजर उस महिला पर टिकी है जो सांसदों को शपथ लेने के लिए बुला रही हैं। दरअसल, ये महिला कोई और नहीं बल्कि, मध्यप्रदेश कॉडर की 1982 बैच की आईएएस अधिकारी और लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव हैं।

Written by Newsroom Staff June 17, 2019 1:59 pm

17वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत 17 जून से हो चुकी है और सभी निर्वाचित सांसद लोकसभा सांसद के सदस्य की शपथ ले रहे हैं। पीएम मोदी समेत पहली बार सदन पहुंचने वाले अमित शाह ने भी अपना शपथ लिया। लोकसभा का शपथग्रहण समारोह 17 और 18 जून तक चलेगी और इस दौरान सभ सांसदों को गोपनियता की शपथ दिलाई जाएगी। सांसदों को शपथ दिलाने के लिए बीजेपी ने अपने सांसद वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर बनाया है और वो सभी सांसदों को शपथ दिला रहे हैं। लेकिन एक महिला हैं जो सभी सांसदों का नाम पुकार रही हैं शपथ के लिए…

snehlata

सबकी नजर उस महिला पर टिकी है जो सांसदों को शपथ लेने के लिए बुला रही हैं। दरअसल, ये महिला कोई और नहीं बल्कि, मध्यप्रदेश कॉडर की 1982 बैच की आईएएस अधिकारी और लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव हैं। स्नेहलता की पहली पोस्टिंग सचिव और एडिशनल कलेक्टर भोपाल में गैस राहत और पुनर्वास के पद पर हुई थी।

snehlata

इसके बाद स्नेहलता श्रीवास्तव मंदसौर कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट, उप सचिव गृह विभाग मध्यप्रदेश, उप सचिव ऊर्जा मध्यप्रदेश, उप सचिव वाणिज्य और उद्योग मध्यप्रदेश, उप सचिव / अतिरिक्त सचिव / निदेशक वित्त (बजट) वित्त विभाग मध्यप्रदेश, कार्यकारी निदेशक खनन निगम मध्यप्रदेश, निदेशक (अमेरिका, कनाडा औरविनिमय नियंत्रण) के पद पर काम कर चुकी हैं।