J-K: पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी, राजौरी में LOC पर की फायरिंग, एक जवान शहीद

Army jawan killed in ceasefire violation: पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। नगरोटा हमले (Nagrota Attack) को लेकर नई दिल्ली द्वारा पाकिस्तान के डिप्टी चीफ ऑफ मिशन को तलब किए अभी कुछ घंटे ही बीते हैं और  शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दिया।

Avatar Written by: November 21, 2020 12:50 pm
ceasefire loc

जम्मू। पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। नगरोटा हमले (Nagrota Attack) को लेकर नई दिल्ली द्वारा पाकिस्तान के डिप्टी चीफ ऑफ मिशन को तलब किए अभी कुछ घंटे ही बीते हैं और  शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दिया। इसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान सेना का एक हवलदार शहीद हो गया। वहीं भारतीय सेना एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

पाकिस्तान बार-बार 1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है। जनवरी 2020 से अब तक 3,200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं और 110 से अधिक घायल हुए हैं।

nagrota

इससे पहले गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास 4 आतंकवादी मारे गए थे। इस घटना की जानकारी देते हुए आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के पास से 11 एके -47 राइफल, 3 पिस्तौल, 29 ग्रेनेड और अन्य उपकरण बरामद किए गए। ऐसा लगता है कि उन्होंने कुछ बड़ा करने के इरादे से घुसपैठ की थी और कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे। आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप बरामद की गई है।