चिदंबरम का हाल जानने तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

आईएनएक्स मीडिया केस में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मिलने के लिए सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल पहुंचे।

Written by: September 23, 2019 10:03 am

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मिलने के लिए सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल पहुंचे। तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं की चिदंबरम से यह मुलाकात का समय सुबह 9 से 10 बजे के बीच तय था। यह पहली बार है जब सोनिया और मनमोहन सिंह यहां जेल में बंद किसी नेता से मुलाकात करने आए हैं।

Sonia Gandhi and Manmohan Singh

जब सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल में उनसे मुलाकात करने पहुंचे तो इस बीच पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी तिहाड़ जेल पहुंचे।

चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते साल 2007 में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। इस मामले में चिदंबरम सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले 18 सितंबर को भी कार्ति चिदंबरम अपने पिता से मिलने के लिए तिहाड़ जेल गए थे। उस वक्त उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल ने भी पी चिदंबरम से मुलाकात की थी।