ममता बनर्जी को लगा एक और झटका, टीएमसी विधायक शोभन चटर्जी ने थामा बीजेपी का दामन

लोकसभा चुनावों के बाद में टीएमसी नेताओं का पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने का जो सिलसिला चला था वो अब भी जारी है। टीएमसी के कई ऐसे नेता, विधायक हैं, जिन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी छोड़कर भाजपा का साथ पकड़ लिया है।

Written by Newsroom Staff August 14, 2019 6:42 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के बाद में टीएमसी नेताओं का पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने का जो सिलसिला चला था वो अब भी जारी है। टीएमसी के कई ऐसे नेता, विधायक हैं, जिन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी छोड़कर भाजपा का साथ पकड़ लिया है। इसी क्रम में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है।

बता दें कि पूर्व मंत्री और वर्तमान में टीएमसी  विधायक शोभन चटर्जी और प. बंगाल प्रोफेसर एसोसिएशन की महासचिव और टीएमसी इंटलेक्चयुअल विंग की नेता बैसाखी बनर्जी ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। मुकुल राय और अरूण सिंह की मौजूदगी में ये दोनों आज बीजेपी में शामिल हुए। इससे पहले भी समय-समय पर टीएमसी छोड़कर कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

चटर्जी का स्वागत करते हुए रॉय ने कहा कि वह उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए बनर्जी के उदय में बड़ा योगदान दिया है।उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “वह अब भाजपा को मजबूत करेंगे..मुझे दोहराने दीजिए कि तृणमूल कांग्रेस को विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिलेगा।”

गौरतलब है कि मई में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से तृणमूल कांग्रेस (तृकां) के छह विधायकों, कांग्रेस और माकपा के एक-एक विधायक ने भाजपा का दामन थाम लिया है। साल 2021 में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भगवा पार्टी अपनी शक्ति को बढ़ाने के लिए प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है।

विदित हो कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी।