स्पीकर तय करेंगे NCP का नेता कौन? अजित पवार या जयंत पाटिल? जो बनेगा नेता वह करेगा ‘खेल’

महाराष्ट्र में सियासत रोज नया रंग दिखा रही है। अब मतदान का समय तय हो गया है। दोनों ही पक्षों की सबसे बड़ी चिंता अपने अपने विधायकों को संभाल कर रखने की है। इस बीच में नेता विधायक दल को लेकर पेच फंस गया है।

Written by: November 26, 2019 12:14 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासत रोज नया रंग दिखा रही है। अब मतदान का समय तय हो गया है। दोनों ही पक्षों की सबसे बड़ी चिंता अपने अपने विधायकों को संभाल कर रखने की है। इस बीच में नेता विधायक दल को लेकर पेच फंस गया है।

Ajit Pawar and jayant patil

एनसीपी ने जयंत पाटिल को नेता विधायक दल घोषित किया है। अजित पवार पहले से ही खुद के नेता विधायक दल वाली चिट्ठी दे चुके हैं। जो नेता विधायक दल बनेगा व्हिप की नियुक्ति में उसका बड़ा हाथ होगा। इसलिए भी यह बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।

Jayant Patil, NCP Leader

महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव राजेंद्र भागवत ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें जयंत पाटिल की चिट्ठी मिल गई है। इस चिट्ठी में जयंत पाटिल को नेता विधायक दल बताया गया है। मगर उन्होंने यह फैसला स्पीकर पर छोड़ दिया है।

Congress, NCP, ShivSena

विधानसभा की कार्रवाई से पहले प्रोटेम स्पीकर का चयन किया जाएगा। इस रेस में दो नाम आगे चल रहे हैं। पहला नाम कालिदास कोलंबर का है जो आठ बार के विधायक हैं। दूसरा नाम बबनराव पाचपुते का है। यह सात बार के विधायक हैं। इसके साथ ही कांग्रेस से बीजेपी में आए वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल का नाम भी चर्चा में है।