स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता, श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बसीर अहमद पर 2 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था। अब स्पेशल सेल ने मुखबिर की सूचना पर श्रीनगर से बसीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।

Avatar Written by: July 16, 2019 10:19 am

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बसीर अहमद पर 2 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था। अब स्पेशल सेल ने मुखबिर की सूचना पर श्रीनगर से बसीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आतंकी से पूछताछ की जा रही है।

basir ahmad

2007 में दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के बाद बशीर गिरफ्तार हुआ था। बाद में निचली अदालत से बरी हो गया था। हालांकि हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी। बाद में जमानत मिलने के बाद हाई कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था, इसलिए अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था।

Jammu Kashmir Encounter

खुफिया सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इसके दो और साथियों को दिल्ली पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था। इनके नाम फैयाज और मजीद बाबा हैं।

delhi police

पिछले महीने 22 जून को बारामूला जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मदका एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था। बारामूला जिले के उरी क्षेत्र के बोनियार इलाके में मारे गए आतंकवादी की पहचान लुकमान के तौर पर हुई थी। आतंकवादियों और राष्ट्रीय राइफल्स व राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसमें लुकमान को मार दिया गया था।