Connect with us

देश

Gujarat: सूरत में रोड शो में CM केजरीवाल पर फेंके गए पत्थर, जानें कैसी है मुख्यमंत्री की हालत

विधानसभा चुनाव को लेकर जारी प्रचार के बीच सीएम केजरीवाल गुजरात के सूरत पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री पर रोड शो के दौरान पत्थर फेंके जाने की खबर सामने आई है। जिसकी वजह से रोड शो में बाधा उत्पन्न हुई। हालांकि, किसने पत्थर फेंकी है? इस बारे में जानकारी प्रकाश में नहीं आई है।

Published

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव को लेकर जारी प्रचार के बीच सीएम केजरीवाल गुजरात के सूरत पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री पर रोड शो के दौरान पत्थर फेंके जाने की खबर सामने आई है। जिसकी वजह से रोड शो में बाधा उत्पन्न हुई। हालांकि, किसने पत्थर फेंकी है? इस बारे में जानकारी प्रकाश में नहीं आई है। वहीं, पत्थर फेंके जाने से बिगड़े हालातों के दुरूस्त होने के बाद रोड शो को शुरू किया गया। उधर, सीएम केजरीवाल की हालत बिल्कुल दुरूस्त है। लेकिन, उन पर पत्थर फेंके जाने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौंबद कर दी गई। हर गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। हालांकि, यह कोई पहला मौका नहीं है, जब उन पर पत्थर फेंके जाने का मामला सामने आया है, बल्कि इससे पहले भी उनकी सुरक्षा में सेंध के कई प्रकरण प्रकाश में आ चुके हैं। उधर, बीजेपी ने मुख्यमंत्री पर पत्थर फेंके जाने की आलोचना की है। बीजेपी ने कहा कि यह अति निंदनीय है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता ने गत दिनों राहुल गांधी पर हुए हमले का हवाला देकर सीएम केजरीवाल पर हुए हमले की निंदा की है।

आपको बता दें कि गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी राजनीतिक दलों के सूरमा सक्रिय हो चुके हैं। बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक गुजरात में जनता जनार्दन को रिझाने की दिशा में जुट चुके हैं। इसी कड़ी में आज सीएम केजरीवाल सूरत पहुंचे हैं। जहां उन्होंने विशाल रोड शो किया। रोड शो के दौरान जहां उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों से आम जनता को अवगत कराया, तो वहीं बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने दिल्ली में हुए विकास कार्यों का हवाला देकर आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में आम जनता से आप के पक्ष में वोट देने की अपील की है। उधर, रोड में शामिल हुए लोगों में से भी किसी ने केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाकर आप के पक्ष में होने के संकेत दिए तो किसी ने तालियों की गड़गड़ाहट का सहारा लेकर आप को अपना समर्थन जाहिर किया।

cm kejriwal in gujarat

गौरतलब है कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण के चुनाव एक दिसंबर और दूसरे चरण के चुनाव पांच दिसंबर को होने हैं। नतीजों की घोषणा आगामी 8 दिसंबर को होगी। चुनाव से पहले गुजरात का सियासी पारा अपने चरम पर है। चुनाव प्रचार का सिलसिला जारी है। कोई किसी की उपलब्धियां गिनाने में मसरूफ है, तो कोई किसी की आलोचना में मसरूफ है। ध्यान रहे कि प्रदेश में विगत 27 वर्षों से बीजेपी का शासन है। वहीं पीएम मोदी कई जनसभाओं  में स्पष्ट कर चुके हैं कि गुजरात चुनाव में यह मुकाबला सीधे बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। इसमें आम आदमी पार्टी के लिए कोई जगह शेष नहीं है। बहरहाल, अब  मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन विराजमान होता है।  इसके लिए तो फिलहाल हम सभी को आगामी 8 दिसंबर यानी की नतीजों वाले दिन का इंतजार करना होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement