अरुण जेटली की सीट से निर्विरोध निर्वाचित हुए सुधांशु त्रिवेदी, पहुंचे राज्यसभा

उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित हुए। विधानसभा के विशेष सचिव बीबी दुबे ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी

Written by: October 9, 2019 8:58 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित हुए। विधानसभा के विशेष सचिव बीबी दुबे ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी और सुधांशु त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

sudhanshu

भाजपा प्रत्याशी ने बीते शुक्रवार को नामांकन किया था। दुबे ने बताया कि त्रिवेदी प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा और उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर त्रिवेदी के साथ मौजूद रहे।

Sudhanshu Trivedi


प्रदेश विधानसभा में भाजपा के जबर्दस्त बहुमत के चलते त्रिवेदी का निर्वाचित होना तय था। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे अरुण जेटली के निधन के बाद रिक्त हुई सीट के लिए निर्वाचित हुए।

अरुण जेटली इस सीट से 2018 में निर्वाचित हुए थे। उनका कार्यकाल 2024 तक था। अरुण जेटली का इसी साल अगस्त में निधन हो गया। बता दें कि सुधांशु त्रिवेदी लंबे समय से भाजपा से जुड़े रहे हैं। वह संसद में अपनी पहली पारी खेलने जा रहे हैं।