आईएनएक्स मीडिया केस: सुप्रीम कोर्ट से पी चिदंबरम को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को जमानत दे दी। न्यायमूर्ति आर भानुमति की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि कांग्रेस नेता आईएनएक्स मीडिया मामले के बारे में कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे और साथ ही मामले में गवाहों को डराने का कोई प्रयास नहीं करेंगे।

Avatar Written by: December 4, 2019 8:54 am

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को जमानत दे दी। न्यायमूर्ति आर भानुमति की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि कांग्रेस नेता आईएनएक्स मीडिया मामले के बारे में कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे और साथ ही मामले में गवाहों को डराने का कोई प्रयास नहीं करेंगे।

P Chidambaram

शीर्ष अदालत ने जमानत पर शर्तें भी लगा दी हैं -चिदंबरम का पासपोर्ट जब्त कर लिया जाएगा और उन्हें बिना अनुमति के देश छोड़ने की इजाजत नहीं होगी, वह प्रेस को कोई साक्षात्कार नहीं देंगे, और वह मामले में पूछताछ के लिए बुलाने पर उपस्थित होते रहेंगे।

supreme court

अदालत ने चिदंबरम को मामले की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश की संतुष्टि के लिए दो लाख रुपये का जमानत बांड जमा करने का निर्देश दिया। शीर्ष अदालत ने पाया कि जमानत संबंधी आदेश से मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

CBI on chidambaram

शीर्ष अदालत ने रजिस्ट्री को आदेश दिया कि वह सुनवाई के अंतिम दिन ईडी द्वारा पीठ को सौंपे गए सीलबंद कवर को वापस करे, जिसमें मामले से जुड़े सबूत हैं। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश करने के आदेश की प्रमाणित प्रति मांगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost