अयोध्या मामला : यूपी में धारा 144 लागू, डीजीपी की अपील- सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाएं

केंद्र ने उत्तर प्रदेश की मदद के लिए चार हजार अर्धसैनिक बल भेजे हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं। उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है।

Avatar Written by: November 9, 2019 8:59 am

नई दिल्ली। अयोध्या पर शनिवार सुबह साढ़े दस बजे आने वाले फैसले के चलते देशभर में अलर्ट है। उत्तर प्रदेश को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। केंद्र ने उत्तर प्रदेश की मदद के लिए चार हजार अर्धसैनिक बल भेजे हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं। उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है।

Ayodhya Security

अयोध्या मामले पर फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, हमने सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं। राज्य के धार्मिक नेताओं और नागरिकों के साथ 10 हजार बैठकें की गई हैं। लोगों से अपील की गई है कि सोशल मीडिया पर अफवाहें न फैलाएं।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अयोध्या में पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। हवाई निरीक्षण भी किया जा रहा है। इंटेलिजेंस मशीनरी भी काम पर लगी हुई है और औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है। सुरक्षा इंतजामों पर नजर रखने के लिए अयोध्या में एक एडीजी रैंक के अफसर की तैनाती की गई है।

Ayodhya land case

उत्तर प्रदेश सरकार ने हर जिले में अस्थायी जेल बनाई हैं और कुछ जगहों पर इंटरनेट सर्विसेज भी रद्द कर दी गई हैं ताकि सोशल मीडिया के जरिए अफवाह न फैले।

Support Newsroompost
Support Newsroompost