महाराष्ट्र से आए सर्वे के नतीजे, 48 में से एनडीए को मिल रही इतनी सीटें

देश के दूसरे सबसे बड़े सियासी राज्य महाराष्ट्र की 48 सीटों के लिए एबीपी न्यूज के साथ नीलसन ने सर्वे किया है। महाराष्ट्र में एनडीए के 48 में से 37 सीटों पर जीत हासिल करने की संभावना है जबकि यूपीए को 11 सीटों पर कब्जा मिल सकता है। ये प्रदर्शन यूपीए के लिए पिछली बार के मुकाबले अच्छा रह सकता है।

Avatar Written by: March 28, 2019 8:40 am

नई दिल्ली। देश के दूसरे सबसे बड़े सियासी राज्य महाराष्ट्र की 48 सीटों के लिए एबीपी न्यूज के साथ नीलसन ने सर्वे किया है। महाराष्ट्र में एनडीए के 48 में से 37 सीटों पर जीत हासिल करने की संभावना है जबकि यूपीए को 11 सीटों पर कब्जा मिल सकता है। ये प्रदर्शन यूपीए के लिए पिछली बार के मुकाबले अच्छा रह सकता है।

पिछले चुनाव यानी 2014 में भाजपा को 23 और शिवसेना को 18 यानी एनडीए को कुल 41 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार उसे चार सीटें कम मिल सकती हैं। जबकि यूपीए को चार सीटें ज्यादा मिल सकती हैं। पिछली बार यूपीए ने महाराष्ट्र में कुल सात सीटें जीती थीं। इनमें से कांग्रेस दो, एनसीपी चार और स्वाभिमानी पार्टी को एक सीट मिली थी।

Narendra modi and Rahul Gandhi

सर्वे के अनुसार, एनडीए जलगांव, रावेर, बुलढाणा, मावल, शिरुर, अहमदनगर, शिरडी,  रत्नागिरी सिंधुदुर्ग, मुंबई साउथ, ठाणे, पालघर, जालना, औरंगाबाद, डिंडोरी, कोल्हापुर, कल्याण, नागपुर, वर्धा, उस्मानाबाद, मुंबई साउथ सेंट्रल, लातूर, सांगली, भंडारा, गोदिया, गढ़चिरौली, मुंबई नार्थ, बीड, पुणे, सोलापुर, धुले, चंद्रपुर, अकोला, अमरावती,  मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, नासिक और यवतमान सीट पर जीत हासिल कर सकती है। वहीं, यूपीए माढा, रामटेक, रायगड़, हिंगोली, नांदेड़, सातारा,  परभणी, भिवंडी, बारामती, नंदूरबार और हाठकांगले सीट पर जीत हासिल कर सकती है।

Bjp- Congress

यह सर्वे 15 से 22 मार्च के बीच किया गया। इसमें सभी 48 लोकसभा क्षेत्रों के 12 हजार 48 लोगों को शामिल किया गया। बता दें कि महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में मतदान होने हैं। 7 सीटों के लिए 11 अप्रैल, 10 सीटों के लिए 18 अप्रैल, 14 सीटों के लिए 23 अप्रैल और 17 सीटों के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।