तारिक अनवर की कांग्रेस में घर वापसी, राहुल गांधी ने किया पार्टी में स्वागत

Avatar Written by: October 27, 2018 11:52 am

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को अलविदा कहने के बाद तारिक अनवर शनिवार को यहां पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में दोबारा शामिल हो गए। उन्होंने लगभग दो दशक पहले कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था। राहुल ने अनवर का कांग्रेस परिवार में स्वागत किया। पार्टी ने दोनों नेताओं के हाथ मिलाते हुए तस्वीर ट्वीट की।ऐसा माना जा रहा है कि तारिक अनवर अगला लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ सकते हैं।

tariq anwar And rahul gandhi
तारिक अनवर की कांग्रेस में घर वापसी, राहुल गांधी ने किया पार्टी में स्वागत

बता दें कि तारिक अनवर पार्टी अध्यक्ष शरद पवार द्वारा राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान देने से नाराज बताए जा रहे थे। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा था, मैंने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह राफेल सौदे में लिप्त हैं और वे अभी तक अपने को पाक साफ साबित करने में असफल रहे हैं।

tariq anwar And rahul gandhi

पूर्व एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा था कि वर्तमान राजनीतिक स्थिति वर्ष 2004 जैसी ही है जब विपक्षी दलों में ‘एकता के अभाव की बात’ थी, लेकिन फिर भी उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा को पटखनी दे दी थी। भाजपा नीत राजग का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने के प्रयास जारी हैं।