शरद पवार को बड़ा झटका, तारिक अनवर ने एनसीपी और लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Written by: September 28, 2018 9:18 am

पटना। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसपी) के वरिष्ठ नेता और कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने शुक्रवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। तारिक अनवर ने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान देने पर यह कदम उठाया है। तारिक अनवर एनसीपी के बड़े नेताओं में से एक थे और उनका इस तरह इस्तीफा देना पार्टी के लिए बड़ा झटका है।  Tariq Anwar

अनवर ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि उन्होंने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह राफेल डील सौदे में लिप्त हैं और वे अभी तक अपने को पाक साफ साबित करने में असफल रहे हैं। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा इस संबंध में दिए गए बयान से राफेल डील में घोटाले की पुष्टि होती है।”

tariq anwar

उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी अध्यक्ष शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री के बचाव में आने से वे पूरी तरह असहमत हैं। यह पूछने पर कि वह किस पार्टी में जाएंगे? इस पर उन्होंने कहा,”अभी इस मामले में कोई फैसला नहीं किया है। कार्यकर्ताओं से राय मशवरे के बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी।”

राफेल पर पीएम मोदी के समर्थन में आए शरद पवार

दरअसल राफेल डील को लेकर शरद पवार ने कहा था कि पीएम मोदी की नीयत पर शक नहीं किया जा सकता है। शरद पवार ने एक मराठी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस की मांग पर सवाल उठाए।

sharad pawar and narendra modi

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से तकनीकी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग औचित्यहीन है। लेकिन, उन्होंने यह भी कहा कि फाइटर प्लेन राफेल की कीमतों का खुलासा करने से सरकार को कोई हर्ज नहीं है क्योंकि इससे कोई खतरा नहीं होता।

राफेल डील RAFALE

उन्होंने कहा निजी तौर पर मुझे लगता है कि लोगों को पीएम मोदी के नीयत पर कोई शंका नहीं है। पवार ने यह कहकर जहां पीएम मोदी का समर्थन किया।