चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, 4 राज्यसभा सांसद BJP में शामिल

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी से चार राज्यसभा सदस्यों ने इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

Written by: June 20, 2019 5:54 pm

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी से चार राज्यसभा सदस्यों ने इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली है। टीडीपी के राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेश, वाईएस चौधरी, जीएम राव और एम रमेश ने आज अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को सौंपते हुए टीडीपी के विधानमंडल दल का भाजपा में विलय करने का प्रस्ताव पारित किया।

इस्तीफा देने के बाद चारों नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि टीडीपी के राज्यसभा के कुल 6 में से 4 सदस्य अगर पार्टी छोड़ते हैं तो दल बदल कानून लागू नहीं होगा। ऐसे में वे राज्यसभा के सदस्य भी बने रहेंगे।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चारों राज्यभा सांसदों को बीजेपी ज्वाइन कराई।

एक तरफ जहां टीडीपी प्रमुख अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं, वहीं यहां उनकी पार्टी में टूट पड़ती दिख रही है। उनके पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद उनकी पार्टी छोड़कर बीजेपी में जा रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में टीडीपी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। पार्टी आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में महज 3 ही सीटें जीत पाई जबकि वाईएसआर कांग्रेस ने 22 सीटों पर कब्जा किया। वहीं विधानसभा चुनावों में टीडीपी ने प्रदेश की 175 सीटों में से महज 23 सीटें ही जीतीं।

सबसे ज्यादा सीटें 151 वाईएसआर कांग्रेस के खाते में आईं। और इस तरह जनमोहन रेड्डी पहली बार राज्य में मुख्यंमत्री बने।

एक देश-एक चुनाव: इन देशों में लागू है ये नियम, भारत में कराने के फायदे और नुकसान ?