वीडियो : तीस हजारी कोर्ट में हुए हंगामे की आग पहुंची साकेत कोर्ट, पुलिस वाले की हुई पिटाई

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक सिपाही जो बाइक से जा रहा होता है, उसे कुछ लोग रोककर पीटने लगते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि पीटने वाले लोग पहले उसके सिर पर और फिर उसके चेहरे पर थप्पड़ मार रहे हैं।

Written by: November 4, 2019 3:34 pm

नई दिल्ली। तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प की आग अब साकेत कोर्ट तक पहुंच गई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे साकेत कोर्ट का बताया जा रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग एक पुलिस वाले की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि जो लोग पिटाई कर रहे हैं वो वकील हैं।

saket Court advocate and police

पुलिसवाले को मारा थप्पड़

आपको बता दें कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक सिपाही जो बाइक से जा रहा होता है, उसे कुछ लोग रोककर पीटने लगते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि पीटने वाले लोग पहले उसके सिर पर और फिर उसके चेहरे पर थप्पड़ मार रहे हैं। मारने के बाद सिपाही को वहां से जाने के लिए कहते हैं।

देखें वीडियो-

बता दें कि शनिवार को पुलिस और वकीलों में संग्राम का सिलसिला तीस हजारी कोर्ट से शुरू हुआ है। बताया जा रहा है कि पार्किंग विवाद को लेकर दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच खूनी झड़प हुई। इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़ फोड़ के साथ आगजनी हुई।

एक वकील को लगी गोली

कहा जा रहा है कि विवाद कोर्ट परिसर में गाड़ी पार्किंग को लेकर किसी सिपाही से बहस हुई और उसके बाद कुछ लोगो ने पुलिस कर्मी को पीटा। जवाब में पुलिस ने उन लोगों को हिरासत में लेकर कोर्ट परिसर के चौकी में लाया और वहां उनकी पिटाई कर दी। उसके बाद वकीलों के ग्रुप में कोर्ट परिसर में हंगामा शुरू कर दिया और उस दौरान एक वकील को गोली भी लगी है, जिसे पास के अस्पताल में इलाज चल रहा।

Delhi tees Hazari court

इसे देखते हुए हाईकोर्ट के तीन जज शनिवार रात घायल वकीलों से मिलने सेंट स्टीफन अस्पताल भी गए थे। शनिवार को दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल ने हाई कोर्ट के दूसरे सीनियर जजों के साथ इस बाबत मीटिंग भी की। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को आज मीटिंग के लिए बुलाया गया है।

delhi tees hazari court pic

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) संजय सिंह को हटाया गया

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को वकीलों और पुलिस के बीच हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) संजय सिंह को हटा दिया है। दक्षिण दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त आर.एस. कृष्णा को उत्तरी दिल्ली का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के बाद 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय सिंह को फिलहाल अस्थायी अवधि के लिए कोई तैनाती नहीं दी गई है।