कई एयरबेस पर आत्मघाती हमले की फिराक में आतंकी जैश, जारी हुआ हाई अलर्ट

सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास के इलाकों में स्थित सैन्य प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले का अलर्ट जारी किया है। जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद के 8-10 आतंकी जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास स्थित भारतीय वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं।

Written by: September 25, 2019 12:12 pm

नई दिल्ली। सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास के इलाकों में स्थित सैन्य प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले का अलर्ट जारी किया है। जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद के 8-10 आतंकी जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास स्थित भारतीय वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों को जो इनपुट मिले हैं उसके आधार पर कहा जा रहा है कि आतंकी ये हमले 25-30 सितंबर के बीच कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बाबत अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद कई सैन्य प्रतिष्ठानों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

terror attack

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद वायुसेना ने उत्तर भारत के अपने पांच एयरबेस श्रीनगर, अवंतिपोरा, जम्मू, पठानकोट और हिंडन एयरबेसों में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। वायुसेना के बड़े अधिकारी हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। संभावित खतरों से निपटने के लिए सेना, वायुसेना और स्थानीय पुलिस की मदद ली जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजिल डोभाल आतंकियों के निशाने पर हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के खिलाफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक जैश ने देश के 30 बड़े शहरों पर भी हमले की धमकी दी है। जानकारी के अनुसार पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का एक अधिकारी भी इसमें जैश की मदद कर रहा है।

जानकारी मिलते ही जम्मू, पठानकोट, जयपुर, गांधीनगर और लखनऊ समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद- 370 खत्म करने के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन बौखलाए हुए है।