आतंकवाद और देश की सुरक्षा पर किसी तरह की सौदेबाजी नहीं- विदेश मंत्रालय

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को वैश्विक आतंकी घोषित किया। चूंकि भारत के लिए ये ऐतिहासिक जीत इसलिए भी है क्योंकि लंबे समय से भारत इस कोशिश में लगा था।

Written by: May 2, 2019 5:47 pm

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को वैश्विक आतंकी घोषित किया। चूंकि भारत के लिए ये ऐतिहासिक जीत इसलिए भी है क्योंकि लंबे समय से भारत इस कोशिश में लगा था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की विस्तार से जानकारी दी है। रवीश कुमार ने इस मुद्दे पर कहा, ‘आतंक के मुद्दे पर और देश की सुरक्षा से संबंधित मामलों पर हम किसी भी देश के साथ सौदेबाजी नहीं करते। चीन ने भी अपने कारण दे दिए हैं कि क्यों उसने इस मामले में समर्थन दिया।

रवीश कुमार ने कहा, ‘इस कूटनीतिक झटके के बाद पाकिस्तान से ध्यान हटाने के लिए अलग तत्व लाए जा रहे हैं। वह इस फैसले का स्वागत नहीं कर सकते, न ही वह इसकी आलोचना कर सकते हैं, उनके पास एक ही रास्ता बचा है कि वह इधर-उधर की समस्याएं सामने लाएं।’

तो वहीं ये भी बता दें कि जिस मामले में पूरे देश को एकजुट होना चाहिए, सरकार की तारीफ करनी चाहिए। वहां भी जमकर राजनीति हो रही हैं। अपने-अपने सियासी नफा-नुकसान के हिसाब से पार्टियां बयानबाजी कर रही हैं।