पीएम मोदी के घर लगा सितारों का जमावड़ा, महात्मा गांधी के विचारों पर हुई चर्चा

इस कार्यक्रम का हिस्सा आमिर खान, शाहरुख खान और कंगना रनौत समेत तमाम बड़े सितारें बनें। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से महात्मा गांधी के विचारों के बारे में संवाद किया। 

Written by: October 19, 2019 8:54 pm

नई दिल्ली। महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर कला और सिनेमा से जुड़े हस्तियों से मुलाकात की। इस कार्यक्रम का हिस्सा आमिर खान, शाहरुख खान और कंगना रनौत समेत तमाम बड़े सितारें बनें। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से महात्मा गांधी के विचारों के बारे में संवाद किया।

pmo


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘गांधीजी सादगी के पर्याय हैं। उनके विचार दूर-दूर तक गूंजते हैं। रचनात्मकता की शक्ति अपार है। हमारे राष्ट्र के लिए रचनात्मकता की इस भावना का भरपूर उपयोग करना आवश्यक है। महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग महान काम कर रहे हैं।

modi shahrukh

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आमिर खान ने कहा, ‘मैं बापू के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने की दिशा में प्रयास के लिए प्रधानमंत्री जी की तारीफ करना चाहूंगा। एक क्रिएटिव व्‍यक्‍ति के तौर पर हम इस दिशा में काफी कुछ कर सकेंगे। मैं प्रधानमंत्री को आश्‍वस्‍त करना चाहूंगा कि हम इस दिशा में और प्रयास करेंगे।

modi amir

शाहरुख खान ने इस मौके पर कहा, ‘हम लोगों को एक अच्‍छे काम के लिए एक साथ लाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्‍यवाद। मुझे लगता है कि भारत और दुनिया को हमें गांधी जी से फिर से परिचित कराना चाहिए।’

आनंद एल राय ने प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए कहा, हम मनोरंजन की दुनिया के प्रतिनिधियों के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन आपने गांधी जी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने में हमें शामिल करके इसके प्रति हमारे अंदर जिम्मेदारी की भावना को भी जोड़ा है।

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सभी फिल्‍मी कलाकारों से अपील की कि वह लोग एक बार दांडी में बने गांधी जी के म्‍यूजियम जरूर जाएं। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि फिल्‍मी हस्‍तियां स्‍टेच्‍यु ऑफ यूनिटी जरूर देखने जाएं।

सितारों ने ऐसे दी अपनी प्रतिक्रिया