फिर से बरपा भारतीय सेना का कहर, सीमा पर किया ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

इस ऑपरेशन के दौरान कई सारे उग्रवादी भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सेना के जवानों ने उन्हें भी धर दबोचा। दो देशों की सेना द्वारा किए गए इस ऑपरेशन से उग्रवादियों को भी काफी बड़ा झटका लगा है। 

Written by Newsroom Staff June 16, 2019 12:42 pm

भारतीय सेना ने म्यांमार की सेना के साथ मिलकर भारत-म्यांमार सीमा से लगे इलाकों में पनप रहे उग्रवादियों के कई सारे कैंप को तबाह किया है। इस ऑपरेशन का नाम ऑपरेशन सनशाइन-2 दिया गया था। इस ऑपरेशन के दौरान कई सारे उग्रवादी भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सेना के जवानों ने उन्हें भी धर दबोचा। दो देशों की सेना द्वारा किए गए इस ऑपरेशन से उग्रवादियों को भी काफी बड़ा झटका लगा है।

indian army

इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी मिली है कि, दोनों देशों ने दो बटालियन के अलावा स्पेशन फोर्सेज और घातक इनफेंट्री जवानो को शामिल किया गया था। पिछले काफी समय से भारत-म्यांमार बॉर्डर पर उग्रवादियों की गतिविधी काफी तेज हो गई थी और इस वजह से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। इस ऑपरेशन में कई सारे आतंकियों के कैंपों को तबाह किया गया। लेकिन कितने उग्रवादी मारे गए इस बारे में जानकारी नहीं मिली है।

assam-smart-border

गौरतलब है कि इसी साल 22 से 26 फरवरी के बीच दोनों देशों ने ‘ऑपरेशन सनशाइन-1’ चलाया गया था। उस वक्त भारतीय सेना ने भारतीय क्षेत्र के अंदर संदिग्ध अराकान विद्रोही कैंपों के खिलाफ कार्रवाई की थी। उस वक्त भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई से डरे आतंकी म्यांमार की ओर भाग गए थे लेकिन उन्हें वहां की सेना ने गिरफ्तार कर लिया था।