लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे अधीर रंजन चौधरी! कहा- ‘मैं पार्टी का सिपाही’

अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि, पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को पार्टी लोकसभा में अपना नेता घोषित कर सकती है। 

Written by: June 18, 2019 7:09 pm

नई दिल्ली। सोमवार से चल रहे लोकसभा के सत्र में पहले कांग्रेस की तरफ से अपने नेता को लेकर किसी प्रकार का कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया था। हालांकि, अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि, पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को पार्टी लोकसभा में अपना नेता घोषित कर सकती है।

adhir ranjan

अधीर रंजन चौधरी ने कहा थआ कि, लोकसभा में मुझे कांग्रेस के नेता की जिम्मेदारी दी गई है और पार्टी ने मुझे आगे आकर खड़े होने को कहा है। पार्टी के इस फैसले पर मेरी पूरी सहमती है। उन्होंने कहा कि, मैं कांग्रेस का पहली पंक्ति में खड़ा होने वाला पैदल सिपाही हूं। मैं पार्टी के लिए एक सैनिक के रुप में लड़ता रहूंगा’।

adhir ranjan chaudhary

बता दें, अधीर रंजन चौधरी ने 1999 के बाद से लगातार कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीतते आए हैं। वो फिलहाल मुर्शिदाबाद जिले के बरहमपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। फिलहाल कांग्रेस को सदन में नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं मिल सकता क्योंकि कांग्रेस के पास सिर्फ 52 सीटें हैं और नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए 55 सीटों की जरुरत पड़ती है।