बैन संगठन सिख फॉर जस्टिस ने दी दिल्ली की बिजली गुल करने की धमकी, पावर ग्रिड और सबस्टेशनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

Sikhs for Justice: बता दें कि दिल्ली(Delhi) में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे आंदोलनकारी किसानों की तरफ से गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड(Tractor Parade) निकालने की तैयारी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने इसकी रविवार को मंजूरी दे दी है।

Avatar Written by: January 25, 2021 2:35 pm
tractor parade Delhi Police

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा प्रस्तावित दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने रैली निकालने की अनुमति भले ही दे दी हो लेकिन इस बीच अहम प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर सवाल बना हुआ है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि, प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस ने दिल्ली में बिजली कनेक्शन को ठप करने की धमकी दी है। इसे देखते हुए एहतियात के तौर दिल्ली में पावर ग्रिड और बीएसईएस के बिजली सबस्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। बता दें कि दिल्ली में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे आंदोलनकारी किसानों की तरफ से गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने इसकी रविवार को मंजूरी दे दी है।

tractor rally

वहीं प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस की धमकी को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि बिजली कंपनी को मिली इस धमकी में राष्ट्रीय राजधानी की बिजली आपूर्ति को बाधित करने की बात कही गई है। ऐसे में सुरक्षा की नजर दिल्ली में पावर ग्रिड और बीएसईएस के बिजली सबस्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बता दें कि इस धमकी को लेकर पुलिस आवश्यक कदम उठा रही है, जिससे दिल्ली में गणतंत्र दि​वस के मौके पर कोई अप्रिय घटना न घटे।

वहीं दिल्ली पुलिस ने रविवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर किसान संगठनों से लिखित में रूट मांगा, जिसें शाम तक किसानों ने सौंपा। वहीं पुलिस ने इस परेड को लेकर शर्त रखी है कि, गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड के बाद ही इस ट्रैक्टर परेड हो सकेगी।

Sikh For Justice

बता दें कि जिन मार्गो से ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी गई है, उनमें सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कांझावाला, बवाना से औचड़ी, टिकरी बॉर्डर से नांगलोई, नजफगढ़, झरौंदा, डासना, बादली, गाजीपुर बॉर्डर से अप्सरा बॉर्डर और यहां से हापुड़ रोड शामिल हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost