अब तक 80 (मुकदमे) वाले आज़म के बाद आई पत्नी की बारी, डेयरी घोटाले में फंसी

जानकारी के मुताबिक उनके परिवार ने भी नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ डेरी अनियमितता के मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

Avatar Written by: September 5, 2019 1:00 pm

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की सरकार में आजम खान के भ्रष्टाचार और अवैध कब्जे के किस्से एफआईआर की शक्ल में खुल रहे हैं। उनके ऊपर एक के बाद दूसरी एफआईआर दर्ज हो रही है। वह भूमाफिया भी दर्ज हो चुके हैं। अब नई जानकारी के मुताबिक उनके परिवार ने भी नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ डेरी अनियमितता के मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

azam khan

इस डेयरी योजना का नाम कामधेनु योजना रखा गया था और यह समाजवादी पार्टी के शासन में शुरू की गई थी। इस योजना के तहत गरीबों को डेरी शुरू करने में सरकारी मदद दी जाती थी। मगर आजम खान की पत्नी ने सांसद होने के बावजूद इस सुविधा का लाभ लिया और नियम कानूनों को ताक पर रखकर जमकर फायदा उठाया। रामपुर जिला प्रशासन ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। जल्दी ही आजम खान की पत्नी से इस बाबत पूछताछ हो सकती है।

azam wife

रामपुर में जिला स्तर पर एक स्टैंडिंग कमेटी का गठन किया गया है जो इस मामले की सुनवाई कर रही है। कामधेनु योजना की पात्रता और इसके तहत दिए गए लोन के लाभार्थियों की जांच चल रही है। इसी कड़ी में आजम खान की पत्नी का नाम आया है। इससे पहले आजम खान के खिलाफ अब तक 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उनके ऊपर जमीन कब्जा करने से लेकर सरकारी अधिकारियों से दुर्व्यवहार, धमकी और सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग आदि के गंभीर आरोप हैं।

azam

इनमे से कुछ मामलों में उनकी पत्नी तजीन फातमा भी आरोपी पाई गई हैं। आजम खान इस मामले में रिकॉर्ड बना चुके हैं। देश के पहले ऐसे सांसद हो चुके हैं जिनके खिलाफ इतनी बड़ी तादाद में मामले दर्ज हैं।