कल होगा उद्धव सरकार का बहुमत परीक्षण, दोपहर 2 बजे है फ्लोर टेस्ट

उद्धव सरकार शनिवार को दोपहर 2 बजे बहुमत परीक्षण करेगी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बहुमत साबित करने के लिए उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक का वक्त दिया था।

Written by: November 29, 2019 7:09 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में ननई-नई बनी उद्धव सरकार का पहली परीक्षा कल यानी 30 नवंबर को है और उद्धव सरकार को कल दोपहर 2 बजे फ्लोर टेस्ट देना है। बता दें, गुरुवार शाम को उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ग्रहण किया था।

uddhav thackrey

उद्धव सरकार शनिवार को दोपहर 2 बजे बहुमत परीक्षण करेगी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बहुमत साबित करने के लिए उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक का वक्त दिया था। अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तय वक्त से काफी पहले बहुमत परीक्षण कराने को तैयार हैं। उद्धव ठाकरे के इस कदम को पिछले कुछ दिनों से चल रहे सियासी नाटक का पर्दा गिराने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

uddhav thackrey

आरे में रोका गया मेट्रो शेड का काम

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे आज आपसे बात करके काफी खुशी हो रही है, हमारा रिश्ता काफी लंबा रहा है, जब शिवसेना के प्रमुख बाला साहेब ठाकरे हुआ करते थे। मैं समझता हूं कि मैं ऐसा सीएम हूं जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी, मेरे परिवार में ज्यादा किसी ने सीधे तौर पर सरकार नहीं चलाई। मैं अपने पूरे जीवन में केवल 2-3 बार मंत्रालय गया हूं। इतने सालों में भी महाराष्ट्र के हालात जस के तस हैं।

uddhav thackrey

उन्होंने कहा कि मेरे दादाजी कहते थे कि जब कोई पत्रकार किसी की आलोचना करता है तो संबंधित व्यक्ति को भी उन चीजों के बारे में सोचना चाहिए। किसी ने अभी तक यह नहीं सवाल किया कि जो वादे पिछली सरकार ने किए थे क्या वे पूरे हुए? आपको भी सजग रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई के आरे में मेट्रो शेड का काम रोक दिया गया है। हालांकि मेट्रो लाइन काम जारी रहेगा।