महाराष्ट्र में ”ठाकरे राज”, उद्धव बने राज्य के मुख्यमंत्री

शिवसेना प्रमुख और हिन्दू वादी नेता बालासाहेब ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

Written by: November 28, 2019 6:48 pm

नई दिल्ली। शिवसेना प्रमुख और हिन्दू वादी नेता बालासाहेब ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है और इस गठबंधन को नाम दिया गया है महाराष्ट्र विकास आघाडी।

uddhav thackrey

6 मंत्रियों ने ली शपथ

उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना के एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई को मंत्रीपद की शपथ दिलाई गई। इसके बाद एनसीपी कोटे से विधायक दल के नेता जयंत पाटिल और छगन भुजबल को शपथ दिलाई गई। कांग्रेस के कोटे से बाला साहेब थोराट को शपथ दिलाई गई।


थोराट महाराष्ट्र विधानसभा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। कांग्रेस के नितिन राउत को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों दलों से 2-2 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है।

शिवाजी पार्क में उमड़ी ये बड़ी हस्तियां

शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए एनसीपी नेता अजित पवार पहुंच भी पहुंचे थे। इसके अलावा संजय राउत, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी समारोह में शामिल हुए।

maharashtra

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, डीएमके के स्टालिन, टीआर बालू, कपिल सिब्बल, अहमद पटेल, मनसे के राज ठाकरे भी समारोह स्थल पहुंचे थे।

raj thackrey

इसके साथ ही शिवाजी पार्क में अंबानी परिवार भी पहुंचा था। कारोबारी मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी दोनों इस समारोह में शामिल हुए। इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।